Thursday, 31 March 2022

vi ka number kaise nikale 2022 ?Vi का नंबर कैसे निकाले

By:   Last Updated:

 हेलो दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले है कीvi ka number kaise nikale ! vi ka number kaise nikale 2022!बियाई सिम का नंबर कैसे निकाले ! Vi Sim Ka Number Kaise Nikale | Vi Ka Number Kaise Check Kare दोस्तो इसे जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़

vi ka number kaise nikale ! vi ka number kaise nikale 2022 ! Vi Sim Ka Number Kaise Nikale |

vi ka number kaise nikale 2022 ?Vi का नंबर कैसे निकाले   


vi ka number kaise nikale ! vi ka number kaise nikale 2022 ! Vi Sim Ka Number Kaise Nikale | Vi का नंबर कैसे निकाले

काफी बार कुछ लोग अपना खुद का मोबाइल नंबर भूल जाते है और फिर वो खोजते है अपना मोबाइल नंबर उन्हे कैसे मालूम हो जाए। उसके लिए वो लोग बहुत परेशान होते है। 


वैसे हम लोग अपना मोबाइल नंबर किसी व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर कॉल करके भी अपना नंबर पता कर सकते। लेकिन ये तरीका तो सबको मालूम होता है। लेकिन ऐसे में दिक्कत तब हो सकती हैं जब आपके मोबाइल में बैलेंस ही न हो तो आप इस तरीके से अपना मोबाइल नंबर नही निकल सकते। उस समय आपको वो तरीका अपनाना जो हम इस आर्टिकल में आगे बताने जा रहे है। 


तो अब आपको इस वजह से परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है हम आ गए है आपकी इस परेशनी को दूर करने। 


हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे की कैसे आप अपना VI का मोबाइल नंबर पता कर सकते है, उससे जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।


Vi का मोबाइल नंबर कैसे निकाले? 


आप लोगो को तो पता ही है आज का नया मोबाइल नंबर कितना आसान हो गया है आपको बस एक आइडेंटिटी कार्ड चाहिए होता और फिर नया मोबाइल आपका। इसके चलते ही कभी कभी कुछ लोगो को अपना खुद का नंबर याद नहीं रह पाता। 


तो अगर आप लोगो के पास भी VI का मोबाइल नंबर तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत nhi है हम आपको कुछ USSD Code बताएंगे जिसकी सहायता से आप अपना नंबर खुद जान सकते है।


VI Sim का मोबाइल नंबर कैसे पता करे


आप अपने VI Sim का मोबाइल नंबर अलग अलग USSD कोड को अपने कीपैड पर दबा कर पता कर सकते है।


नीचे हमने आपके लिए कुछ USSD Code लिखे हुए है जिसके इस्तेमाल से आप अपना नंबर बड़े ही आसानी से पता कर पाओगे। 


  • *555#

  • *111*2#

  • *131*0#

  • *555*0#

  • *777*0#


VI का नंबर कैसे पता करे VI App के जरिए? 


आपको लोगो को तो पता ही है की हर टेलिकॉम कंपनिया ने अब अपना अपना ऐप बनाया हुआ है जिसके जरिए वो उसमे अपने सिम को रिचार्ज करने और भी काफी सारी सुविधाएं देती है जो उनके ग्राहक के काफी फायदेमंद होती है। 


तो हम इस आर्टिकल के इस सेक्शन में आपको बताएंगे की आप अपना VI का मोबाइल नंबर कैसे उनके ऐप के जरिए निकल सकते हो? बस आपके पास वो ऐप आपके मोबाइल में इंस्टॉल होना चाहिए।


  • सबसे पहले आपके पास आपका स्मार्ट फोन होना चाहिए क्योंकि यह VI ऐप सिर्फ एंड्रॉयड और एप्पल के मोबाइल फोन में ही चलता है। अगर आपके पास स्मार्टफोन नही है तो आप इस तरीके से अपना मोबाइल नंबर नही पता कर पायेंगे। 


  • तो अगर आपके पास अपना स्मार्टफोन है तो सबसे पहले आपके ये ऐप आपके मोबाइल फोन में इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा। 


  • वहा जाकर गूगल प्लेस्टोर पर सर्च बार में VI ऐप डालना होगा और फिर जब स्क्रीन पर वो ऐप दिख जायेगा तो उसे इंस्टॉल करने के लिए आगे बड़ जाना। 


  • इंस्टॉल करने के बाद वो ऐप फोन में खोल लीजिए और फिर उस ऐप में उस नंबर से रजिस्टर करे जिसकी जानकारी आपको चाहिए आपके मोबाइल नंबर को जानने के लिए।


  • ऐसा करने के बाद न आप अपना न VI का अकाउंट बना लेते है जिसके बाद आप अपना खुद का मोबाइल नंबर अपने स्क्रीन पर सामने देख skte हो।


  • इस ऐप के जरिए न सिर्फ आप अपना नंबर पता कर सकते हो उसके बाद इस ऐप के जरिए आप अपने मोबाईल नम्बर को रिचार्ज भी कर सकते हो।


  • आप इस ऐप के जरिए न सिर्फ अपने मोबाइल नंबर और अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज कर सकते हो उसके अलावा भी आप इस ऐप के जरिए अपना डेली का डाटा यूज भी देख सकते हो। जिसके जरिए आप यह भी पता लगा सकते हो कि आप ने दिन में कहा और कितना डाटा यूज किया है।


VI Sim ka मोबाइल नंबर कैसे निकाले कस्टमरी केयर द्वारा ? 


  • ये तरीका उन लोगो के लिए जिनके पास स्मार्टफोन नही है वो आज भी वो कीपैड वाला मोबाइल फोन चला रहे है तो आप लोगो को भी परेशान होने की कोई ज़रूरत नही है आपके लिए भी VI के पास तरीका जिससे आप अपना मोबाइल नंबर पता कर से और यह सरल तो है पर थोड़ा सा टाइम लगता है इस तरीके से अपने मोबाइल नंबर को जानने में।


  • इस तरीके में आप अपना मोबाइल नंबर VI के कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल करके पता कर सकते हो। इस काम में थोड़ा टाइम जरूर लग सकता है पर उसके बाद यह जरूर है की आपको अपना VI का मोबाईल नम्बर जरूर पता चल जायेगा।


  • अगर आपको पता नही है तो हम आपको बता दे VI का कस्टम केयर नंबर 198 है।


  • 198 नंबर पर कॉल करने के बाद आपको ध्यान से सारी जानकारी सुननी होगी वर्ना आप अपना मोबाइल नंबर पता करने में सफल नही हो पाएंगे।


  • आपको कॉल पर वो ऑप्शन चुनना होगा जिसमे खा गया होगा की अगर आपको हमारे कस्टर केयर  एक्जीक्यूट से बात करने है तो यह दबाओ और आपको वही कीपैड दबाना पड़ेगा। 


  • उसके बाद आपको कुछ समय का इंतजार कर पड़ेगा जो की 5 से 10 मिनट के बीच में हो सकता है जब तक आपकी कॉल कस्टमर केयर अधिकारी से नही मिल जाती आपको इंतजार करना पड़ेगा।


  • कस्टमर केयर अधिकारी से कॉल कनेक्ट हो जाने के बाद आप उनसे अपना मोबाइल नंबर पता कर सकते है और अगर आपको कोई और जानकारी चाहिए हो तो आप वो सारी जानकारी भी ले सकते है।


  • यह तरीका थोड़ा ज्यादा टाइम जरूर लगाता है पर ये तरीका सबसे आसान और इस तरीके के आपको अपने पास मोबाईल भी रखने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। बस आपको इस तरीके के इस्तेमाल के लिए आपके पास उतना टाइम होना चाहिए। 



 निष्कर्ष 


इस आर्टिकल के द्वारा हमने आपको वो सारे तरीके बताने की पूरी कोशिश की है जिसके द्वारा आप अपना VI का मोबाईल नम्बर पता कर सकते हो। जिसमे हमने आपको दोनो तरीके के बताए अगर आपके पास स्मार्टफोन हो तो आपको क्या करना चाहिए और अगर आपके पास स्मार्टफोन न हो फिर आपको क्या करना चाहिए। यह सब जानने के लिए यह आर्टिकल पढ़िए और उसके बाद इससे आगे और लोगो को शेयर कीजिए।


vi ka number kaise nikale
vi ka number kaise nikale 2022
vi ka number kaise nikala jata hai
vi सिम का नंबर कैसे निकाले
vi ka number kaise nikale code
vi ka number kaise pata kare
vi ka number kaise dekhe
vi ka number kaise check kare
vi ka number kaise check karen
vi ka number kaise jane
vi ka number kaise check kare code
vi ka no kaise nikale
v i ka number kaise nikale
vi ka number kaise nikalte hain
vi india ka number kaise nikale
vi ki sim ka number kaise nikale
vi ke sim ka number kaise nikale
vi sim ka mobile number kaise nikale
vi sim ka number kaise nikale
v i ka number kaise check karen
x ka number
vi ka no kaise check kare
vi ka number kaise nikale 2021
7 vi kaksha
9 vi ka result


No comments:
Write comment